-->

KIsi Bhi Fantasy Apps Par Paisa Kaise invest kare

 Fantasy Cricket आज के टाइम सभी युवा खेल रहे है वो चाहते है की हमारा हर मैच अच्छा चले और एक अच्छी राशी हम जीत जाए , लेकिन होता है क्या अक्सर करके पैसे हारते रहते है , पैसे तो बहुत लगाते है लेकिन कोई मैच अच्छा ना जाने के कारण बहुत सारे पैसे हार भी जाते है . आखिर में ऐसा क्यों होता है -



ऐसा इसीलिए होता है की हम बिना किसी ज्ञान के , नियम के और बिना कोई दिमाग लगाए पैसा लगा देते है जो होता है की अनजाने में मैच लगाने पर आप जीत भी सकते है और हार भी सकते है। अगर आप भी अभी भी fantasy cricket App पर अपने किसी मैच पर पैसा लगा रहे है तो आप पैसे को कैसे लगायेंगे इस पोस्ट को पढ़कर जान लीजिये , इससे आप ना केवल मैच जीतेंगे वरन पैसे भी बचा लेंगे। 

आजकल बहुत सारे fantasy cricket app गूगल पर उपलब्ध है और आप उनको आसानी से डाउनलोड भी कर सकते है। हालाँकि आप प्ले स्टोर पर इन सभी एप्प को नहीं खोज पाएंगे क्योकि इन्हें gambling App मानने के कारण इनको ban किया है। 

जो Fantasy एप्प आजकल बहुत प्रसिद्ध है उनमे से है -

  • Dream11 App
  • MPL ( Mobile Premiere League )
  • Ballebazi
  • My11Circle

इन सब के अलावा भी बहुत सारे एप्प है। 

Fantasy App पर पैसा कैसे लगाये 

ये टिप आपके लिए काम की होने वाली है ऐसा इसीलिए की आप  इन सभी एप्प पर पैसा लगाने की सही तरीका जान पाएंगे। 

विधि 1 -

अगर आप चाह रहे है की आप पैसा एक बार में लगा दे तो आप गलत कर रहे है आपको चाहिए की आप अपने पैसे को थोड़ी - थोड़ी करके लगाए। और उनको एक निश्चित मात्रा में लगाए जिससे की आप यदि पैसे को हारे भी तो एकठे सारे पैसे loss में ना जाए।  

उदाहरण - यदि आपके पास 500 रुपये है तो आप 100 - 100 करके 5 मैच में पैसा लगाए और उनको पैसा जीतने करके का इंतज़ार करे , क्योकि अगर आप पहले या दुसरे मैच में हार भी गए तो बाकि मैच में जीतने पर पैसे की भरपाई या फिर loss recover कर सकते है। 

विधि 2 -

क्या आप पैसा को जमा करने में कुछ गलती कर रहे है यदि हाँ तो इस को पढ़िये। यदि आप के पास पैसे है उनको fantasy App पर लगा रहे है तो आप एक काम करिए सभी पैसे को एक साथ जमा कर दीजिये और उनको थोड़े - थोड़े करके खेलिए। बार - बार डिपाजिट करने पर आप loss में चले जायेंगे और पैसे का अंदाज़ा भी नहीं रहेगा।  

उदाहरण - यदि आपके पास 10 हजार रुपये है तो आप एक काम करिए की आप सभी रुपये को एक साथ जमा कर लीजिये।  फिर आप 1 हजार करके मैच खेलिए , ध्यान रखिये की आपके जीते हुए पैसे को पुरे डिपाजिट पैसे को ख़त्म होने पर निकलना है जिससे की आपको आसानी से पता चल जायेगा की आपने कितना पैसा जीता।  और हां एक बात आप यदि हारते भी है तो आप का कम कम से loss होगा। 

थोड़ी - थोड़ी निकलने पर आपके पैसे का हिसाब नहीं हो पायेगा और हो सकता है की आप ज्यादा loss में चले जाए। 

और पढ़े -

Dark Web क्या है और ये कैसे काम करता है

Digital Marketing Kya hai Aur Digital Marketing Kaise Karte hai?

Free Fire Full info in Hindi - फ्री fire की पूरी जानकारी हिंदी में

NEFT, RTGS, और IMPS क्या होते है पूरी जानकारी

आशा है आपको ये हमारी टिप्स पसंद आई होगी।  और आप खूब ढेर सारे पैसे जीत रहे होंगे।  ऐसे ही हम ढेर सारे पोस्ट लाते रहते है।  अगली पोस्ट पाने के लिए हमें फॉलो करे