-->

How to Receive Payments from Adsense with Payoneer

इस आर्टिकल में हम Google Adsense Ka Payment Payoneer Account Me kaise Prapt kare. के बारे में बात करेंगे। जैसा की आप जानते है की Payoneer एक Financial company है और ये online money transfer की सुविधा प्रदान करती है।  कोई भी अकाउंट होल्डर अपने खाते में विदेशो या अंतराष्ट्रीय पैसा अपने खाते में Payoneer के द्वारा ले सकता है। Payoneer के पास इस समय लाखो उसेर्स है वो इसीलिए की उनकी सर्विस बहुत फ़ास्ट और विश्वसनीय है। 

बहुत सारी बड़ी कंपनिया जैसे amazon, Google Adsense, Freelancer और fiverr जैसी कंपनिया Payoneer अकाउंट में पैसा भेजती है। यूजर कही भी हो दुनिया में वो ऑनलाइन पैसा प्राप्त कर सकता है।  अब बात करते पेमेंट प्राप्त करने की।  

यदि आप google Adsense पर काम करते है तो आप इसके द्वारा भी अपना भुगतान प्राप्त कर सकते है।  इसके आपको कुछ सेट उप करना होगा , जिसके बारे में हम पूरी जानकारी दे रहे है। 

How to Receive Payments from Adsense with Payoneer

सबसे पहले आपको पेमेंट प्राप्त करने के लिए आपको इस वेबसाइट पर payoneer account बनाना होगा। फिर सुरक्षा कारणों से आपके खाते की कुछ दिनों में payoneer द्वारा जांच की जाएगी उसके बाद अप्रूवल मिलने पर आपका account सक्रीय कर दिया जायेगा। इस की जानकारी आपको अपने ईमेल पर दे दी जाती है। 

Step 1. आप अपने वेबसाइट payoneer.com पर जाइये  और आप अपने लिए payoneer account create कर लीजिये। 

Step 2. इसके बाद आप आप recieve वाले menu पर क्लिक करके Global payment service पर क्लिक कर लीजिये। 

Step 3. इसके बाद आप global payments service वाले में जाइए वहा से आप वेरीफाई किये हुए बैंक account से अपने खाते की डिटेल्स ले लीजिये।  यहाँ पर आपके नाम से पहले ही खाता बना दिया जाता है। 

Add Google Payment Method

Step 1. अब आप अपने गूगल Adsense में लोग इन करिए। 

Step 2. Payments पर जाने के बाद आप ADD a Payment Method पर क्लिक कीजिये। 

Step 3. अब आपको जिस देश में पैसा चाहिए होता है वह पर आपको खाते की डिटेल्स दिया रहता है और आप वह की बैंक डिटेल्स को adsense account में भर लीजिये। 

How To Request for Payments in Payoneer

इसके बाद आपने payoneer पर account बनाकर उसपे अपने खाते को google adsense पर भर दिया इसके बाद आपको अपना payment अपने bank account में चाहिए तो इसके लिए आपको निम्न प्रक्रिया से गुजरना होगा। 

Step 1. आप अपने payoneer account में log in कर लीजिये इसके बाद आप Activity पर जाकर Manage Currencies पर जाइये। 

Step 2. यहाँ से आप अपने पैसे को जो भी हो डॉलर या अन्य मुद्रा में तो आप वह से से अपने पैसे को सेलेक्ट करने के बाद उसका Exchange Rate देख लीजिये फिर अपना कितना पैसा transfer करना चाहते है वो देख लीजिये। 

Step 3. फिर आप अपने बैंक account की डिटेल्स डालकर अपने पैसे को Withdraw कर लीजिये।

Conslusion 

तो ये था जानकारी आपको की How to Receive Payments from Adsense with Payoneer मुझे आशा है की ये आर्टिकल आपके लिए useful रहा। यदि आपको हमारे पोस्ट पसंद आते है तो आप हमें फॉलो करे।