सूरत के कपड़ा उद्यमी अजय अजमेरा को चैंपियंस ऑफ चेंज अवार्ड से नवाजा गया

 

इस अवार्ड से गोवा के मुख्यमंत्री, फिल्म स्टार सोनु सूद सहित कई हस्तियों को सम्मानित किया जा चूका है |




सूरत के कपड़ा उद्यमी अजमेरा फैशन के सीओ अजय अजमेरा को महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में उनकी उत्कृष्टता के लिए उन्हें चैंपियंस ऑफ चेंज अवार्ड से सम्मानित किया गया। महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में शहर के कपड़ा उद्यमी अजय अजमेरा ने सराहनीय कार्य किया है। 

        इस अवार्ड से गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत एवं श्रीपद नायक मिनीस्टर आयुष मंत्रालय, सेंसर बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अनीष बजमी, फिल्म स्टार हेमामालीनी, सुस्मीता सैन, सोनु निगम, सोनु सूद, शत्रुघन सिन्हा, राज के. पुरोहित, इकबाल सिंह चाहल, कमिशनर बी.एम सिंह सहित कई चैंपियंस को अपने किए गए उत्कर्ष कार्य के लिए महाराष्ट्र एवं गोवा के महामहीम राज्यपाल भगतसिहं कोस्यारी के हाथो सम्मानित किया गया। 

3500 से ज्यादा महिलाओं को बनाया आत्मनिर्भर

कपड़ा उद्यमी अजय अजमेरा ने करीबन 10 सालों से महिलाओं को स्वरोजगार देकर करीबन 3500 से भी ज्यादा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया है। इनके द्वारा स्वरोजगार प्राप्त महिलाएं टेक्सटाइल क्षेत्र में जुड़कर स्वालंबन का संदेश दे रही है। कपड़ा उद्यमी अजय अजमेरा ने बताया कि अब तक करीबन 3500 से ज्यादा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाकर रोजगार से जोड़ने का कार्य किया है। साथ ही कई महिलाएं भारत एवं 30 से ज्यादा देशों से रोजगार को लेकर हमसे जुड़ी है। इस काम के लिए सोशल मीडिया हमारे लिए सबसे ज्यादा कारगर साबित हुआ। हम पर लोगों ने भरोसा किया तभी आज हम टेक्सटाइल के क्षेत्र में लोगों को आत्मनिर्भर बनाने में सार्थक बन रहे है। 

सामाजिक एवं सामुदायिक सेवाओं में उत्कर्ष कार्य करने वालो को मिलता है यह अवार्ड

आपको बता दे कि चैंपियंस ऑफ चेंज गांधीवादी मूल्यों, (स्वेच्छा), सामुदायिक सेवा और सामाजिक विकास (भारत में एस्पिरेशनल जिले में) को बढ़ावा देने के लिए एक भारतीय पुरस्कार है, जिसका चयन संवैधानिक जूरी सदस्यों ने किया था। बालाकृष्णन, भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश और पूर्व अध्यक्ष एनएचआरसी। यह सालाना चार श्रेणियों में दिया जाता है, और आमतौर पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, भारत के प्रधान मंत्री या एक प्रमुख व्यक्ति द्वारा प्रस्तुत किया जाता है। श्री नंदन झा चैंपियंस ऑफ चेंज अवार्ड के संस्थापक और प्रमुख हैं।

This is Ramesh Who is Working as A Blogger. And Intrested to Learn Something & also tell our Knowledge who learnt me.

Post a Comment

© Sabhow. All rights reserved. Distributed by Pixabin