Blog par Post Likhne Ka Idea Kaha Se Laaye - Top Secret Tips

ब्लॉग पर कोई भी पोस्ट लिखने के नए तरीके कहा से लाये और हम कैसे रोज - रोज नए टॉपिक पा सकते है जिससे की हम अपने पढ़ने वालो के लिए नयी जानकारी दे सके। Blog Pe New Post Likhne Ke Idea के लिए शुरू में जब हम ब्लॉग को शुरुआत किये हुए होते है तो बहुत समस्या आती है।



हम क्या लिखे की लोगो को पसंद आये और वो हमारे द्वारा किस चीज़ पर ज्यादा जानकारी चाहते है जिससे की हमारा कंटेंट लोग ज्यादा से ज्यादा पढ़े। इन सभी विषयो को लेकर हम आपको कुछ ब्लॉग पोस्ट के सीक्रेट आईडिया बताएँगे ,

ब्लॉग लिखने के लिए आईडिया लाने के तरीके 


Google Search Kare
गूगल सर्च से आपको नए आईडिया खोजने में बहुत मददगार साबित हो सकता है इसमें आपको अपने ब्लॉग से रिलेटेड सभी क्वेरी सर्च करे। सर्च हमेशा कुछ ना कुछ अतिरिक्त रिजल्ट देता है। जिससे आपको अच्छी जानकारी वाले ब्लॉग पोस्ट देखने को मिलेंगे और उनके पोस्ट पर कहा पर लिखे और कैसे लिखे गए है इन सभी का अनुभव आपको मिलेगा और आप हमेशा से उनसे बेस्ट करने की कोशिश करे।

Dusre Ka Blog Parhe
यदि आपको सफल होना है तो साथ - साथ चलना होगा ये ब्लॉग्गिंग फील्ड है यहाँ पर बिना आप दूसरे का ब्लॉग पढ़े कुछ नहीं कर सकते है। दुसरो के ब्लॉग इसीलिए पढ़ना चाहिए की हमें उसके विचार और उनके हव भाव का आपस में आदान प्रदान हो सके।

Quora par time De
आप को quora.com पर  अपने ब्लॉग और वेबसाइट की अकाउंट बनाना चाहिए और उस पर अपने ब्लॉग का लिकं शेयर करना चाहिए इससे ये होता है की आप की ट्रैफिक भी बढ़ेगी और आपको एक से पोस्ट लिखने के लिए आईडिया भी मिल जाएगी। इस वेबसाइट पर लोग अपने पसंद के प्रश्न पूछते है और उनका जवाब उनकी कम्युनिटी की द्वारा दिया जाता है। आप चाहे तो उनको अपने अनुसार उन सवालों का जवाब दे सकते है।



Keyword Research Kare
अगर आप भी अपने वेबसाइट के लिए ahref या moz tool का इस्तेमाल कर रहे है तो आपके लिए अछि बात है और आप ब्लॉग पर अछि ट्रैफिक भी ला रहे होंगे।  ऐसे में आपको बहुत सारे कीवोर्ड्स देखने को मिलते होंगे तो आप ये क्यों नहीं सीचते की हम उसी पर पोस्ट लिखना शुरू कर दे। ऐसा आप करने से पहले ये चेक कर ले की किसी भी सर्च इंजन में वो कितना बार सर्च किया जाता है। ऐसा करके आप रोज बहुत सारा पोस्ट लिखने के उपाय को ला सकेंगे।

Blog Ke Owner Ke Interviw le
आपको यदि कोई टॉपिक नहीं मिल रहे है आप एक काम करिए की आप क्यों नहीं अपने बड़े ब्लॉगर का इंटरव्यू ले। इससे ये होगा की आपके ब्लॉग के लिए एक नयो पोस्ट मिल जायेगी और आपको उनके बारे में बहुत कुछ जानने का मौका मिलेगा , आजकल हिंदी में बहुत सारी अछि वेबसाइट है जैसे -  hindimehelp.com , supportmeindia.com, Hindime.net आदि

Post Ko vistarit Likhe
हां भाई जब भी आप कोई कंटेंट लिख रहे हो तो आप को चाहिए की वो पोस्ट पूरी डिटेल्स के साथ हो। ऐसा इसीलिए होता है की आपको पोस्ट लिखते समय बहुत सारे सवाल दिमाग में आते रहेंगे और आप तो जानते है ही जब सवाल दिमाग में आयेंगे तो आप उस पर कोई अच्छा लेख भी लिख सकते हो।