17 Mar 2020

यूट्यूब पर वीडियो देखते समय आने वाली विज्ञापन को कैसे बंद करें

क्या आप भी रोजाना यूट्यूब का इस्तेमाल करते है तो आपके लिए एक कमाल की आज इस पोस्ट में है । आप किसी भी मोबाइल में यूट्यूब पर वीडियो देखते समय आने वाले विज्ञापन को कैसे बन्द करेंगे।

यूट्यूब आज के समय मे बहुत ज्यादा popular है और छोटे बड़े सभी के द्वारा इस्तेमाल किया जाता है ऐसे में जब आप कोई लंबी वीडियो देख रहे है तो उस पर एक अंतराल पर विज्ञापन आना शुरू हो जाता है जो एक इर्रिटेटिंग मोमेंट होता है। कुछ विज्ञापन ऐसे होते है कि आप उसको स्किप नही कर सकते है ,आपको मजबूर पूरा देखना पड़ता है। इससे आपका टाइम और डेटा दोनो नष्ट हो जाते है।

ऐसे में आपको ये वाली ट्रिक आजमानी चाहिए जिससे आप अपना टाइम के साथ  साथ डेटा की भी बचाता कर ले।

आपको करना ये है की अपने फ़ोन में इनस्टॉल हुए यूट्यूब एप्प को खोल लेना है और उसमें से कोई भी एक लंबी वाली वीडियो को सेलेक्ट करनी है।


इसके बाद जब आपका वीडियो शुरू हो जाता है तो आपको एक विज्ञापन दिखने लगता है और वीडियो के बीच मे आपको पीले रंग के डॉट दिखने लगते है। 

आपको जितने भी पिले डॉट दिख रहे है उतने बार आपके वीडियो में ads आएंगे , किसी किसी वीडियो में तो 20 से ज्यादा बार ads आते है। हमे उस पीले डॉट को खत्म करना है जिससे विज्ञापन दोबारा ना आये।


अब आपको वीडियो को शुरू से लेकर वीडियो को लास्ट तक फारवर्ड कर देना है , जब आप ऐसे करते है तो आप का वीडियो लास्ट में चलने लगेगा । 2 सेकंड चलने के बाद आप फिर से वीडियो शुरू कर दे।


आप पाएंगे कि आपके वीडियो में जितने भी पीले वाले डॉट थे वो गायब हो चुके है, और गायब होने का मतलब आपके वीडियो में अब कोई भी Ads नही आने वाला नही है। 

आप इस तरह से किसी भी वीडियो का बिना विज्ञापन देखे हुए मजा ले सकते है।

Load comments